ऊपर

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने आरोप लगाया कि पूर्व झारखंड मुख्यमंत्री चंपई सोरेन झारखंड पुलिस की निगरानी में थे। यह खुलासा उस समय हुआ जब सोरेन ने रांची में औपचारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की घोषणा की। सरमा ने कहा कि दो एसआई जासूसी करते हुए पकड़े गए थे।

बांग्लादेश ने पाकिस्तान दौरे के पहले टेस्ट में 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की। रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुशफिकुर रहीम और मेहदी हसन के महत्वपूर्ण योगदान से बांग्लादेश ने पाकिस्तान को मात दी।

जस्टिन बीबर और हैली बीबर ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया है और हाल ही में एक पोस्ट में बच्चे का नाम उजागर किया है। जस्टिन बीबर ने इंस्टाग्राम पर बच्चे के पैर की तस्वीर साझा की, जिसमें बच्चे का नाम जैक ब्लूज़ बीबर बताया गया। हैली बीबर ने भी इसे अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में साझा किया। बच्चे के जन्म की सटीक तारीख का खुलासा नहीं हुआ है।

21 अगस्त 2024 को देशभर में भारत बंद का आह्वान किया गया है। यह हड़ताल कई विपक्षी दलों और ट्रेड यूनियनों द्वारा सरकार की नीतियों और आर्थिक स्थिति के विरोध में बुलाई गई है। इससे विभिन्न क्षेत्रों और सेवाओं पर असर पड़ेगा। आवश्यक सेवाएँ जैसे अस्पताल, आपातकालीन सेवाएँ और फार्मेसियाँ सामान्य रूप से चालू रहेंगी।

फ्रांसीसी अभिनेता अलैन डेलन, जो अपनी अद्भुत अभिनय कला और प्रतिष्ठित भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध थे, का निधन हो गया है। डेलन का जन्म 8 नवंबर 1935 को स्को, फ्रांस में हुआ था और उन्होंने 1950 और 1960 के दशक में अपनी आकर्षक छवि और बहुप्रतिभाशाली अभिनय कौशल के साथ प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्होंने 'प्लेन सोलेइल' , 'ले समुराई' और 'बोरसलिनो' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय पहचान प्राप्त की थी।

शनिवार को नोएडा के डीएलएफ मॉल और गुड़गांव के एंबियंस मॉल को बम धमकी मिलने के बाद, पुलिस और बम स्क्वाड को तुरंत तैनात किया गया। नोएडा के सेक्टर 18 स्थित डीएलएफ मॉल को एहतियातन खाली कराया गया, जिससे मॉल में खलबली मच गई। प्रशासन इस धमकी की प्रामाणिकता की जांच कर रहा है।

एफसी बार्सिलोना और मयबैंक ने अपनी साझेदारी को 2027 तक बढ़ा दिया है। 2013 में शुरू हुई इस दीर्घकालिक संबंध को और मजबूत करते हुए, मयबैंक इस अवधि में भी एफसी बार्सिलोना का आधिकारिक बैंक और वित्तीय सेवाएं प्रदाता बना रहेगा। यह साझेदारी एशिया में दोनों संस्थानों की ब्रांड दृश्यता और जुड़ाव को बढ़ावा देगी।

शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे अबराम खान ने डबिंग की दुनिया में कदम रखा है। उन्होंने डिज़्नी फिल्म 'द लायन किंग' के हिंदी संस्करण में युवा माफासा के किरदार को अपनी आवाज दी है। यह फिल्म माफासा के शुरुआती जीवन की कहानी बताती है। फिल्म 20 दिसंबर को कई भाषाओं में रिलीज होगी। नेटिज़न्स अबराम की हिंदी डिक्शन की तारीफ़ कर रहे हैं।

अनुभवी कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह का शनिवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वे दो सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे और लंबे समय से बीमार थे। उनका निधन गुड़गांव के एक अस्पताल में हुआ, जहां उनके परिवार के सदस्य, जिनमें उनके बेटे जगत सिंह भी शामिल थे, मौजूद थे।

मराठी फिल्म उद्योग के प्रमुख अभिनेता विजय कदम का 67 वर्ष की आयु में कैंसर से निधन हो गया है। कदम ने अपने करियर में कई फिल्मों और नाटकों में काम किया और मराठी सिनेमा के महत्वपूर्ण चेहरे बने। उनके निधन की खबर ने उनके प्रशंसकों, सहकर्मियों और मनोरंजन उद्योग की अन्य हस्तियों के बीच शोक और संवेदनाओं की लहर दौड़ा दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को दिल्ली आबकारी नीति मामले में 20 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। यह विस्तार कानूनी कार्यवाहियों के बाद दिया गया। इस मामले में भ्रष्टाचार के आरोप शामिल हैं, जिनकी जांच सीबीआई कर रही है। मामले में कई उच्च-प्रोफ़ाइल व्यक्तियों की गिफ्तारी हो चुकी है।

नागा चैतन्य और शोभिता धुलिपाला की सगाई की खबरें आज सुर्खियों में हैं। यह जोड़ी कुछ समय से रिश्ते में है और उन्होंने एक साथ छुट्टियाँ भी मनाई हैं। सगाई समारोह की तस्वीरें भी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।