ऊपर
वीरेंद्र सहवाग का सुझाव: IPL 2024 में धोनी के बल्लेबाज़ी क्रम पर बहस का समापन आवश्यक
मई 11, 2024
के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम उन चंद खिलाड़ियों में शुमार है जिन्होंने न सिर्फ अपने खेल के दम पर बल्कि अपनी कप्तानी के जरिए भी भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा को नया रूप दिया। ऐसे में जब क्रिकेट के मैदान पर उनकी बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर बहस होती है, तो इसे संजीदगी से लिया जाता है। हाल ही में, पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इस विषय में अपनी राय रखते हुए कहा कि इस बहस का अब समापन होना चाहिए।

सहवाग का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी, जो कि भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में खेलने जा रहे हैं, उनकी बल्लेबाज़ी की स्थिति उनके प्रदर्शन पर प्रभाव डालने वाली नहीं है। धोनी की बल्लेबाज़ी की क्षमता और उनका अनुभव किसी भी क्रम पर उतना ही प्रभावी रहता है। सहवाग के अनुसार, धोनी का मैदान पर उतरना ही विपक्षी टीम के लिए चुनौती बन जाता है और उनका स्थान क्रीज पर कम महत्वपूर्ण है जबकि उनका प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखता है।

इस प्रकार की बहसें क्रिकेट जगत में अक्सर होती रहती हैं और ये कई बार खिलाड़ियों के मनोबल पर भी असर डाल सकती हैं। हालांकि, धोनी जैसे खिलाड़ी जो कि मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह अपने शांत चित्त और दृढ़ निश्चयी व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं, पर इस तरह की बहसों का अधिक प्रभाव नहीं पड़ता। उनकी प्रतिबद्धता और खेल के प्रति समर्पण उन्हें इन बहसों से ऊपर उठाता है और उनके प्रशंसकों को भी यही सन्देश देता है कि मैदान पर उनकी मौजूदगी ही मायने रखती है।

मधुर गावडे

लेखक :मधुर गावडे

मैं पत्रकार हूं और मैं मुख्यतः दैनिक समाचारों का लेखन करता हूं। अपने पाठकों के लिए सबसे ताज़ा और प्रासंगिक खबरें प्रदान करना मेरा मुख्य उद्देश्य है। मैं राष्ट्रीय घटनाओं, राजनीतिक विकासों और सामाजिक मुद्दों पर विशेष रूप से ध्यान देता हूं।

एक टिप्पणी लिखें

नवीनतम पोस्ट
1जून

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

10जून

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

16मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

11मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

27मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

हमारे बारे में

समाचार प्रारंभ एक डिजिटल मंच है जो भारतीय समाचारों पर केन्द्रित है। इस प्लेटफॉर्म पर दैनिक आधार पर ताजा खबरें, राष्ट्रीय आयोजन, और विश्लेषणात्मक समीक्षाएँ प्रदान की जाती हैं। हमारे संवाददाता भारत के कोने-कोने से सच्ची और निष्पक्ष खबरें लाते हैं। समाचार प्रारंभ आपको राजनीति, आर्थिक घटनाएँ, खेल और मनोरंजन से जुड़ी हुई नवीनतम जानकारी प्रदान करता है। हम तत्काल और सटीक जानकारी के लिए समर्पित हैं, ताकि आपको हमेशा अपडेट रखा जा सके।