ऊपर
महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2024: 10वीं का परिणाम mahresult.nic.in पर जारी, प्रत्यक्ष लिंक से जानें नतीजे
मई 27, 2024
के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) की ओर से मई 27 को 10वीं का परिणाम घोषित किया जाएगा। इस वर्ष, 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में भाग लिया, जो कि 1 मार्च से 26 मार्च के बीच दो पारियों में आयोजित की गई थी।

परिणाम कैसे चेक करें?

विद्यार्थी अपने परिणाम आसानी से जान सकते हैं। सबसे पहले, वे आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर जाएं। वहां पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक विवरण भरें। इसके बाद, आपका महाराष्ट्र एसएससी रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

परिणाम की अन्य वेबसाइट्स

सरकारी वेबसाइट के अलावा, विद्यार्थी अन्य वेबसाइट्स पर भी अपने परिणाम देख सकते हैं जैसे कि mahresult.nic.in, sscresult.mkcl.org, sscresult.mahahsscboard.in और results.digilocker.gov.in।

परीक्षा का परिणाम और अन्य विवरण

परीक्षा का परिणाम और अन्य विवरण

इस वर्ष परीक्षा में पास होने की दर और अन्य महत्वपूर्ण विवरण सुबह 11 बजे बोर्ड द्वारा जारी किए जाएंगे, जबकि परिणाम लिंक दोपहर 1 बजे सक्रिय होगा। मार्कशीट में विद्यार्थियों के विभिन्न विषयों में प्राप्त अंक शामिल होंगे।

सप्लीमेंटरी परीक्षा

जो विद्यार्थी एक या दो विषयों में असफल होते हैं उनके लिए बोर्ड ने सप्लीमेंटरी परीक्षा का विकल्प रखा है। सप्लीमेंटरी परीक्षा की तारीख बोर्ड की प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित की जाएगी।

विद्यार्थी और उनके माता-पिता दोनों ही इस समय उत्सुक और चिंतित होंगे। अच्छे परिणामों की आशा से विद्यार्थियों को उनके भविष्य की दिशा निर्धारित करने में सहायता मिलेगी। परिक्षा परिणाम के समय विद्यार्थियों को सावधानी बरतनी चाहिए और घबराना नहीं चाहिए।

अंत में, शिक्षा के महत्त्व को समझते हुए हमें विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना चाहिए और उनके मेहनत को सराहना चाहिए। ऐसा करने से न केवल उनका मनोबल बढ़ेगा बल्कि वे अपने सपनों की दिशा में और भी आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे।

मधुर गावडे

लेखक :मधुर गावडे

मैं पत्रकार हूं और मैं मुख्यतः दैनिक समाचारों का लेखन करता हूं। अपने पाठकों के लिए सबसे ताज़ा और प्रासंगिक खबरें प्रदान करना मेरा मुख्य उद्देश्य है। मैं राष्ट्रीय घटनाओं, राजनीतिक विकासों और सामाजिक मुद्दों पर विशेष रूप से ध्यान देता हूं।

एक टिप्पणी लिखें

नवीनतम पोस्ट
2जून

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

5जून

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

19मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

11मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

23मई

के द्वारा प्रकाशित किया गया मधुर गावडे

हमारे बारे में

समाचार प्रारंभ एक डिजिटल मंच है जो भारतीय समाचारों पर केन्द्रित है। इस प्लेटफॉर्म पर दैनिक आधार पर ताजा खबरें, राष्ट्रीय आयोजन, और विश्लेषणात्मक समीक्षाएँ प्रदान की जाती हैं। हमारे संवाददाता भारत के कोने-कोने से सच्ची और निष्पक्ष खबरें लाते हैं। समाचार प्रारंभ आपको राजनीति, आर्थिक घटनाएँ, खेल और मनोरंजन से जुड़ी हुई नवीनतम जानकारी प्रदान करता है। हम तत्काल और सटीक जानकारी के लिए समर्पित हैं, ताकि आपको हमेशा अपडेट रखा जा सके।